Skip to main content

9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income


9 Powerful Ideas of Income sources  



9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income
9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income 



INCOME :-




दोस्ती आज पैसे की जरूरत किस नहीं हैं इस दौर में पैसा ही सब कुछ है लेकिन उसको पाने के लिए मेहनत से ज्यादा जरूरी दिमाग लगाना होता हैं यही आपको पैसे कमाने की ललक हैं तो पैसा दूर नहीं आपने, आइए जानते हैं कुछ घर बैठे पैसे कमाने के तरीके।




यदि आप भी घर बैठे पैसे कमनेंचहते है और बहुत सारी आइडियास लेना चाहते है तो आपने सही जगह क्लिक किया हैं। 


9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income
9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income 




दोस्तो इनकम दो तरीके से की जा सकती हैं !


  1. Passive Income
  2.  Ative Income



Differences Between Entrepreneur and Professional :-



एक Entrepreneur और  Pofessional में  अंतर ये है  की जब तक काम करेगा तब तक उसे पैसा मिलेगा लेकिन एक ऐसा मेथड जेनरेट करता है कि इनकम आती रहती आती रहती आती रहती हैं, एक lawyer, chartered accountant, doctor जितनी अपनी ड्यूटी करेंगे उन्हें उतने ही पैसे मिलेंगे लेकिन जितने अपने कस्टमर से मिलेंगे उतने ही पैसे कमाएगा लेकिन एक बिजनेस मेन ऐसा मेथड बनाता है, वो है तो दुबई में लेकिन और बिच पे बैठ के बियर पी रहा लेकिन उसके पैसे बढ़ रहे इसको बोलते है पैसिव इनकम या recurring revenue model ।


Passive Income :-




Passive income means regular income Ka मुख्य सिद्धांत है कि service provider और  customer के बीच का संबंध जो sustainable advantage देता है !


Note- Every comparative advantage have limited life span. 




9 Powerful Ideas of Income sources ! passive income :- 






9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income
9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income 



1.  Freelancing :-



फ्रीलांसिंग हमेशा ऑनलाइन पैसा कमाने का एक लोकप्रिय तरीका रहा है और इंटरनेट के पास विकल्पों की अधिकता है।  अलग-अलग कौशल वाले लोगों के लिए फ्रीलान्स कार्यों की पेशकश करने वाली कई वेबसाइटें हैं।  आपको बस एक खाता बनाना (sign up) करना होता है, लिस्टिंग के माध्यम से ब्राउज़ करना है, और उस कार्य के लिए आवेदन करना है जो आपको सूट करता है।  कुछ वेबसाइटों को आपको अपने कौशल के विवरण के साथ व्यक्तिगत सूची बनाने की भी आवश्यकता हो सकती है, ताकि इच्छुक ग्राहक आपसे सीधे संपर्क कर सकें।  Outfiverr.com, upwork.com, freelancer.com, और worknhire.com कुछ वेबसाइटें हैं जो फ्रीलांस नौकरियां प्रदान करती हैं।  आप इन वेबसाइट के माध्यम से $ 5 और $ 100 के बीच कहीं भी कमा सकते हैं।





2. Create your own website (www):-



वेब साइट के माध्यम से भी आप घर बैठे काफी सरी कमाई कर सकते हैं, आपकी अपनी वेबसाइट को एक साथ रखने के लिए ऑनलाइन पर्याप्त सामग्री उपलब्ध है।  इसमें डोमेन, टेम्प्लेट, लेआउट और आपकी वेबसाइट के लिए समग्र डिज़ाइन चुन सकते है।  प्रासंगिक सामग्री के साथ आगंतुकों की सेवा के लिए तैयार होने के बाद, Google Adsense के लिए साइन अप करें, जो जब आपकी वेबसाइट पर दिखाई देता है और आगंतुकों द्वारा क्लिक किया जाता है, तो आप पैसे बनाने में मदद करते हैं।  आपकी वेबसाइट पर जितना अधिक ट्रैफ़िक आएगा, उतनी ही अधिक कमाई की संभावना होगी।





3. Survey and reviews :-




ऑनलाइन सर्वेक्षण करने, ऑनलाइन खोज करने और उत्पादों पर समीक्षा लिखने के लिए पैसे देने वाली कई वेबसाइटें हैं।  क्रेडिट प्राप्त करने के लिए, किसी को उनके बैंकिंग विवरण सहित कुछ जानकारी का खुलासा करने की आवश्यकता होती है।  यही कारण है कि आपको अत्यधिक सावधानी के साथ इस मार्ग का उपयोग करना चाहिए।  उनमें से कुछ परियोजनाओं पर काम करने से पहले आपको उनके साथ पंजीकरण करने के लिए भी कह सकते हैं।  वेबसाइट की कही पर काम करते वक़्त हमेशा सतर्क रहे कि कहीं कोई आपके साथ कोई fraud ना हो।





4. Earn money from you tube :-




दो प्रकार के लोग सफल YouTube चैनल बना सकते हैं, एक जो मज़ेदार और मनोरंजक वीडियो बनाते हैं, दूसरा वे जो आला दर्शकों (जैसे छात्रों, माताओं, गृहिणियों, टेक्नोलोजी) के लिए अत्यधिक सहायक वीडियो बना सकते हैं।




5 make money from Instagram,Facebook :-




फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के माध्यम से कमाई की क्षमता की कोई सीमा नहीं है।  अरे, मैं मजाक नहीं कर रहा हूं।  वहां ऐसे लोग हैं जो सिर्फ एक ट्वीट या फेसबुक पोस्ट के लिए 20,000 रुपये तक चार्ज करते हैं, क्योंकि यह सच है।




6. Buy and sell domain :-



आपको पता नहीं होगा, लेकिन अगर आपके पास अच्छा ट्रैफ़िक है तो आप अपनी वेबसाइट किराए पर दे सकते हैं।  जब मैं रियल एस्टेट डोमेन में क्लाइंट के साथ काम कर रहा था, तब मैंने ऑनलाइन आय बनाने का यह तरीका सीखा।  बहुत सारे पैसे खर्च से अपनी वेबसाइट बनाने के बजाय, उसने एक ऐसे व्यक्ति से एक वेबसाइट किराए पर ली, जिसके पास पहले से ही ट्रैफ़िक था.




7. Make money from blogging :-




आप अपने लिखने की शैली से पैसे कमा सकते है:-


अ. किसी को लिखो और तुरंत पैसा बनाओ

ब. अपने लिए लिखें और धीरे-धीरे पैसा कमाएं


 एक freelancing और एक व्यवसाय के मालिक के बीच अंतर है।  आपका ब्लॉग आपका ऑनलाइन व्यवसाय हो सकता है, आपके दर्शकों के निर्माण में कुछ समय लगेगा।  लेकिन एक बार जब आप ब्लॉग से पैसा कमाना शुरू कर देते हैं, तो आपका ब्लॉग तब भी पैसे कमाता है, जब आप सो रहे होते हैं!






8. Become a consultant :-




आप अपनी सलाह और ज्ञान कई लोगों को बेच सकते हैं और काफी पैसे कमा सकते है।  एक सलाहकार या शिक्षक बनने के लिए आपको एक किसी विषय में विशेषज्ञ होना चाहिए, आपको बस अपने छात्र या ग्राहक से बेहतर होना होगा।




9 Stock market trading :-




आपको freelancing काम शुरू करने के लिए किसी भी पैसे की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको स्टॉक ट्रेडर के रूप में अपना करियर शुरू करने के लिए थोड़े पैसे की आवश्यकता पड़ती हैं।

आप स्टॉक ट्रेडिंग करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं यदि आप जानते हैं कि सही स्टॉक कैसे उठाया जाए तो आपके लिए महज एक पैसे कमाना एक खेल होगा।  कम पैसे के साथ शुरुआत करें और स्टॉक ट्रेडिंग की मूल बातें सीखने में अधिक समय लगाएं।







9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income
9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income 


  • These are the 9 Trending  Powerful Ideas of Income sources of passive Income.


9 Powerful Ideas Of Income Sources For Passive Income 

Comments

  1. Replies
    1. Welcome and give us feedback for what may I concern

      Delete
  2. Nice idea thank you for this knowledge

    ReplyDelete
    Replies
    1. Your welcome... For more this types of knowledgable contents add your email in our susbribe list.

      Delete

Post a Comment

Popular posts from this blog

What are the names of Cable Car manufacturers in Spain?

What are the names of Cable Car manufacturers in Spain? CABLE CAR  Cable Car    Introduction   Cable Car is looks like a vehicle but it is operated with connection of cables which is used for mass transits from one place to another places. Cable ca r is fully connected with heavy wires and cables as per their capacity of transiting loads and because its shape like a vehicle type so it is called Cable Car . What are the names of Cable Car manufacturers in Spain? In another words  Cable car,  The vehicle which is suspended in the air by a cable. Cable railway, in which the vehicle rests on the rail or road. Cable car (railway), a type of cable transport used for large transi t Types Of Cable Cars -  Mainly  Cable cars are categorized in  three types as per their works--    1.    Aerial transport 2.    Surface transport 3.    Vertical Transport These are the three type of cable cars are mainly used in across the world for

The Secret of success (सफलता का रहस्य)

सफलता का रहस्य The Secret of Success Introduction :- 🌹प्रायः दुनिया में कोई भी वस्तु वैसे ही होती है, जैसा कि हम उन्हें देखना चाहते हैं।  "किसी चीज को सहज रूप से जैसी वह है, वैसी ही देखना यह संसार में सर्वाधिक कठिन चीजों में से एक है क्योंकि हमारे दिल और दिमाग बहुत ही जटिल हैं और हमने सहजता का गुण खो दिया है।" The Secret of Success   Psycology Of Human Behavior : - The Secret Of Success मानव जीवन की कुटिलता, मानव मन का कपट व्यवहार, और मानव स्वभाव की छद्मता ही उसके जीवन को जटिल और असहज बना देती है। जीवन की जटिलता का अर्थ केवल इतना है कि हम किसी चीज का जैसी वो वास्तव में हैं, उस हिसाब से नहीं अपितु जैसे हम स्वयं हैं, उस हिसाब से मुल्यांकन करते हैं। From Mahabhatata : - 1.दुर्योधन को नीति का पाठ पढ़ाने वाले महात्मा विदुर व शांति का संदेश लेकर आये श्रीकृष्ण, कुटिल नजर आने लगे तो सदा अपनी कुटिलता से धर्म विमुख करने वाले मामा शकुनी व अन्याय में सदा साथ देने वा

Father's Day 2020

Father's Day  2020  Father's Day 2020 मंजिल दूर और सफ़र बहुत है, छोटी सी जिन्दगी की फिकर बहुत है, मार डालती ये दुनिया कब की हमे, लेकिन पापा के प्यार में असर बहुत है ! पिता हमारे  हीरो  (Fathers Day ) : - Father's Day 2020 मां में ममता दिखती है लेकिन पिता में कठोरता दिखती है क्या यह सत्य है नहीं दोस्तों यह सत्य नहीं है  पिता  जितना ऊपर से कठोर होता है उतना अंदर से नरम होता है अगर आज मेरे पिता दुनिया मैं अच्छे  बुरे का  एहसास ना कराए होते तो शायद में आ जाए ब्लॉक ना लिख रहा होता। दोस्तों पिता वह है जो  हमें दुनिया  में जीने  का ढंग सिखाता है रंग सिखाता है रूप सिखाता है, ए मेरे पिता मैं आपके बारे में  जितना लिखूं  उतना ही कम है ।  Fathers day, आपके जीवन में पिता, भाइयों, चाचाओं या किसी भी महत्वपूर्ण पुरुष व्यक्ति का सम्मान करने का  दिन है।हम अक्सर अपने पिता के बलिदानों और योगदानों को भूल जाते हैं और हमारे जीवन में बहुत सारे नई  चीजों ने मानसिक तौर पर जन्म जो ले लिया हैं।  Father's Day 2020 Fathers Da